India

National News : मौसम का पूर्वानुमान/ गुजरात में कमजोर रहेगा मॉनसून, 92 फीसदी से कम बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने: अल नीनो की संभावना 90 फीसदी से ज्यादा

जीएसटीवी

मौसम विभाग ने गुजरात में भी मानसून की भविष्यवाणी की है(national news in hindi)। गुजरात में 92 फीसदी से कम बारिश की भविष्यवाणी की गई है(national news in hindi)। गुजरात के अलावा, पश्चिमी भारत में इस साल कमजोर मानसून का अनुभव हो सकता है(national news in hindi)। मौसम विभाग के मुताबिक इस साल भारत में मानसून की एंट्री केरल में 4 जून के आसपास होगी. इस साल देश में मानसून 96 फीसदी रहने का अनुमान है(national news in hindi)। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है(national news in hindi)। दक्षिण पश्चिम मॉनसून के 96% रहने का अनुमान है(national news in hindi)। मानसून के दौरान अल नीनो की संभावना 90% से अधिक है(national news in hindi)।

28 और 29 मई को बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अब गुजरात में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है(national news in hindi). तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी। वहीं, मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है(national news in hindi)। 28 और 29 मई को बारिश की संभावना जताई गई है(national news in hindi)। सौराष्ट्र, उत्तरी गुजरात और मध्य गुजरात में बारिश की भविष्यवाणी की गई है(national news in hindi)। विशेष रूप से राजकोट, अमरेली, भावनगर, पोरबंदर, पाटन, मेहसाणा, बनासकांठा, साबरकांठा, वडोदरा, आनंद और भरूच में बारिश की भविष्यवाणी की गई है(national news in hindi)।

सौराष्ट्र-कच्छ समेत इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी

जैसे-जैसे सिस्टम समुद्र में सक्रिय होता जा रहा है(national news in hindi), तट और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं की भी भविष्यवाणी की जाती है(national news in hindi)। समुद्र में मछली पकड़ने जाने वाले मछुआरों को भी हिदायत दी गई है(national news in hindi) कि वे तीन दिन तक समुद्र की जुताई न करें। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, सौराष्ट्र, कच्छ समेत कई इलाकों में हवा चल सकती है(national news in hindi). पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के तट पर तेज हवाएं चल सकेंगेऔर अलर्ट भी दिया गया है(national news in hindi)। 26 मई को गुजरात में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है(national news in hindi)। तटीय इलाकों में 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है(national news in hindi)। सौराष्ट्र-कच्छ समेत इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी।

40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है(national news in hindi)

देश के कुछ राज्यों में मौसम विभाग ने आंधी और बारिश का अलर्ट भी जारी किया है(national news in hindi), जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. हिमाचल में आंधी और तेज हवाएं चलने का अनुमान है(national news in hindi)। पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालय क्षेत्र के मौसम में उलटफेर हुआ है(national news in hindi)। राजस्थान में आज धूल भरी आंधी भी चल सकती है(national news in hindi), जबकि दिल्ली सहित उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है(national news in hindi)। इस दौरान 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है(national news in hindi)।

GSTV की वेबसाइट पर पढ़ें बिजनेस, फाइनेंस, फनी, ऑटो और टेक्नोलॉजी समेत देश-दुनिया की अहम खबरें।

यह भी पढ़ें

  • शारदा नदी में गिरी कार, 3 बच्चों समेत 5 की मौत, पुलिस ने बरामद किए शव
  • अनुसूचित जनजाति। 12वीं साइंस में 1-2 विषयों में फेल हुए छात्रों के लिए खुशखबरी, 5 जून तक बोर्ड की वेबसाइट पर करें ये काम
  • अप्रैल में 1.5 मिलियन खातों के साथ एनएसई के सक्रिय उपयोगकर्ता लगातार दसवें महीने गिर गए
  • ऐसे लोगों के पास कभी भी पर्याप्त धन नहीं होता, जानिए क्या कहती है(national news in hindi) चाणक्य नीति
  • ओटीटी पर आ चुकी है(national news in hindi)ं आपकी पसंदीदा फिल्में और वेब सीरीज, वीकेंड में पाठकोंघर पर ही इनका लुत्फ उठा सकते है(national news in hindi)ं

पोस्ट वेदर फोरकास्ट/मॉनसून कमजोर रहेगा गुजरात में, मौसम विभाग का 92 फीसदी से कम बारिश का अनुमान: अल नीनो के 90 फीसदी से ज्यादा होने की संभावना सबसे पहले जीएसटीवी पर दिखाई दी।

Compiled: trendnews100.com

National, इंडिया, national news in hindi, letest news in hindi, today letest hindi news, letest news aajtak, letest samachar, national news in hindi, dd news live hindi, today news in hindi, hindi news, best indian news,

disclaimer : इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए Trend News की कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं है(national news in hindi)ं. पाठकोंहमारे Facebook, Twitter पेजों के जरिए हमसे संपर्क कर सकते है(national news in hindi)ं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button